अ’फ़वाहों के बीच फिर भाजपा के केन्द्रीय नेता कर रहे हैं उत्तर प्रदेश का दौरा..

June 21, 2021 by No Comments

लखनऊ: उत्तर प्रदेश बीजेपी में कई दिनों से जारी ग’हमागहमी अभी तक शांत होने का नाम नही ले रही है। केंद्रीय नेताओं के ताब’ड़तोड़’ दौरे रुकने का नाम ही नही ले रहे है। बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन के महासचिव बीएल संतोष इस समय अपने दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ में हैं। ये उनका एक महीने में दूसरा दौरा है। अंदरखाने से जो बात निकल कर आ रही है उससे ये अंदाज लगाया जा रहा है कि शीघ्र ही संगठन में बड़ा फ़ेरबदल देखने को मिल सकता है। उत्तर प्रदेश में कुछ महीनों बाद होने वाले चुनाव को देखते हुए बीजेपी अपने संगठन को निचले स्तर तक मज़बूत करने में जुट गई है।

इससे पहले बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की बैठक बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा व संगठन महामंत्री बीएल संतोष के साथ दिल्ली में हुई थी। जिसमें यह निर्णय लिया गया था सभी प्रभारी मंत्रियों को अपने प्रभार के क्षेत्रों में रुकेंगे। बैठक में यह भी तय हुआ था कि भाजपा युवा मोर्चा व महिला मोर्चा के रिक्त पद को शीघ्र ही भरा जाएगा। यह भी तय किया गया था कि जितने भी आयोग और अन्य पद रिक्त पड़े हैं उनकी भी भर्ती शीघ्र की जाएगी।

प्रदेश में किसान आंदोलन के बाद से जाटों में बीजेपी के खिलाफ उपजे रोष को भांपते हुए जाटों को भी संगठन में शीर्ष पद देने की चर्चा की भी चर्चा की गई थी। ऐसे में बीएल संतोष इस दौरे के माध्यम से बीजेपी की चुनावी तैयारियों का जायज़ा भी ले सकते हैं। साथ ही साथ पार्टी से नाराज़ वर्गों की भी नाराज़गी दूर करने के लिए रणनीति तैयार की जा सकती है। बीजेपी पहले ही यह घोषित कर चुकी है कि आगामी चुनाव बीजेपी विकास को मुद्दा बनाकर लड़ेगी। केंद्रीय योजनाओं को जनता तक पहुंचाने का भी रुट मैप तैयार किया जा सकता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *