अफ़’ग़ानि’स्तान से आयी द’हलाने वाली ख़’बर, एक यात्री विमान हुआ..

अरब दुनिया दुनिया

खाड़ी देशों से इन दिनों बेह’द चौं’काने वाली ख़बरें आ रही हैं। पिछले दिनों से खाड़ी देश में त’नाव और यु’द्ध की सी स्थिति बनी हुई है जो किसी तरह ट’लती नज़र आ रही थी। कुछ घंटे पहले ही अफ़’ग़ानि’स्तान से एक मा’यूस करने वाली ख़’बर आयी है। अफ़’ग़ानि’स्तान के ग’ज़नी इलाक़े में एक यात्री विमान दुर्घ’टनाग्र’स्त हो गया है। ख़बरों के अनुसार विमान में 83 यात्री सवार थे।

अफ़’ग़ानि’स्तान के ग़’ज़नी में हुए इस विमान हा’दसे में उन 83 यात्रियों के बारे में पूरी ख़बर अभी नहीं मिल पायी है। ग़’ज़नी शहर का’बुल से क़रीब 150 किलोमीटर की दूरी पर है। ये विमान अफ़’ग़ानिस्तान की सरकारी एयर लाइंज़ का विमान है ऐरीआना एयरलाइंज़ के इस विमान के दुर्घ’टनाग्र’स्त होने के कार’ण का भी अभी पता नहीं चला है और न ही यात्रियों के सम्बंध में किसी तरह की कोई जान’कारी ही सामने आयी है।

Ariana Afghan Airline

ग़’ज़नी शहर से सर’कार के एक प्रवक्ता आ’रिफ़ नूरी ने इस मामले पर ब’यान देते हुए कहा, “एरियाना अफ़’ग़ान एयरलाइंज़ का एक बोइंग विमान ग़’ज़नी प्रांत के देह याक जिले के सादो खेल इलाक़े में स्थानीय समय के अनुसार दोपहर 1:10 पर दुर्घ’टनाग्र’स्त हो गया।” एक दूसरे अधिकारी ने बताया कि अब तक कितने लोग इस दुर्घ’टना के शि’कार हुए हैं ये पता नहीं चल पाया है।

इस विमान हा’दसे से जुड़ी जान’कारी तो अभी नहीं मिल पाई है लेकिन ये भी सोचा जा रहा है कि ये वाक़ई एक दुर्घ’टना है या किसी तरह का कोई हम’ला इस विमान पर भी किया गया है क्योंकि हाल ही में एक यात्री विमान के साथ ऐसी ही दुर्घ’टना हो चुकी है जिसमें इराक़ और अमेरिका की ल’ड़ाई कार’ण बनी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *