आदित्य ठाकरे की CM प’द की श’पथ को लेकर लगे पो’स्टर, कार्यालय में चहल- पहल ते’ज़

भारत राजनीति

आज सुबह तक जहाँ इस बात को लेकर स’स्पेंस क़ाय’म था कि सर’कार किसकी बनेगी वहीं शाम के बाद से ये अ’टकलें लगने लगी हैं कि हो सकता है शिवसेना दूसरी पार्टियों के साथ मिलकर सर’कार बना लें। इन बातों पर अब तक स’स्पेंस बना हुआ है जबकि शिवसेना के पार्टी कार्यालय में चहल- पहल ते’ज़ हो गयी है यही नहीं वहाँ एक ज’श्न का मा’हौल नज़र आने लगा है। कार्यकर्ताओं ने आदित्य ठाकरे के CM पद पर श’पथ को लेकर पो’स्टर तक लगा दिए हैं।

सर’कार बनाने के इस सि’यासी गह’मागह’मी में शिवसेना ने अपने विधा’यकों को सुरक्षि’त रखने के लिए उन्हें पहले बांद्रा के एक होटल रंग शारदा में ठहराया था जबकि आज उन्हें मड के होटल रिट्रीट में शि’फ़्ट किया जा रहा है। अपने विधा’यकों से कल दे’र रात आदित्य ठाकरे ने मुला’क़ात की जबकि आज उनसे मुला’क़ात करने पहुँचे उद्धव ठाकरे। वहीं देवेंद्र फडनवीस ने आज राज्यपाल को अपना इस्ती’फ़ा सौं’प दिया है।

Aditya Thackeray- Uddhav Thackeray

मीडि’या के सामने फडनवीस ने कहा कि भाजपा ने ग’ठबं’धन तो’ड़ने की बात नहीं की और न ही उन्होंने शिवसेना के साथ ढाई- ढाई साल के CM बनाने का ही कोई वा’दा किया था बल्कि उन्होंने उद्धव ठाकरे से बात करने की कोशिश भी की जिस पर उद्धव ने उनसे बात ही नहीं की। इस बात के जवाब में उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैं कभी झू’ठ नहीं बोलता, मुझसे CM प’द का ऐसा वा’दा किया गया था।

उद्धव ने कहा कि भाजपा के कई झू’ठ हैं हमने कभी बातचीत का रास्ता बं’द नहीं किया लेकिन भाजपा बात करना ही नहीं चाहती। गंगा साफ़ करते- करते उनका दिमा’ग़ प्रदू’षित हो गया है। उद्धव ठाकरे ने आगे कहा कि बाला साहेब का सपना था कि महाराष्ट्र में शिवसेना का CM बने और हम उनके सपने को ज़रूर पूरा करेंगे। इस काम के लिए हमें भाजपा की ज़रूरत नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *