सिंगूर: पश्चिम बंगाल के चु’नावी मैदान से हर दिन कोई न नया ब’यान और दावा सामने आ रहा है। जैसे जैसे राज्य में चुनाव के चरण बीत रहे हैं वैसे वैसे सियासी घ’मासान बढ़ता जा रहा है। केंद्रीय गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के सिंगूर में रोड शो किया। अमित शाह के इस रोड शो के दौरान भारी संख्या में भी’ड़ नज़र आई।

कोविड – 19 की गाइडलाइंस के उलट रोड शो में भारी भीड़ मौजूद रही। सिंगूर में बुधवार को बिना शारिरिक दूरी ( सोशल डिस्टेंसिंग ) बनाए रोड शो हुआ। सिंगूर के विधायक और तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सदस्य रवींद्रनाथ भट्टाचार्य का समर्थन करने के लिए भी कुछ इकट्ठा हुई थी। और उसी भीड़ में से किये गए एक सवाल के जवाब में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया, बंगाली समाचार चैनल एबीपी आनंदा वर्तमान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का समर्थक है, लेकिन चुनाव परिणाम घो’षित होते ही बीजेपी का समर्थन करना शुरू कर देंगे।

सिंगूर रोड शो में एबीपी आनंद के एक रिपोर्टर ने अमित शाह से सवाल किया, सिंगूर रोड शो में इस भीड़ के बारे में आपका क्या कहना है, जो रवींद्रनाथ भट्टाचार्य का समर्थन करने के लिए इकठ्ठा हुए हैं जो पहले ममता बनर्जी के साथ थे। इस सवाल के जवाब में गृह मंत्री अमित शाह ने जवाब दिया, “एबीपी अभी उनके (ममता बनर्जी) के साथ है लेकिन चुनाव ख’त्म होते ही आप हमारा समर्थन करेंगे।”

बता दें कि बंगाली समाचार चैनल एबीपी आनंद हिन्दी एबीपी का बंगाली चैनल है। 294 विधानसभा सीटों के लिए राज्य में 8 चरणों मे चुनाव होने है। वहीं, चुनावी नतीजे 2 मई को आएंगे। राज्य की नन्दीग्राम सीट पर टीएमसी की नेता ममता बनर्जी और टीएमसी से भाजपा में शामिल हुए शुभेन्दु अधिकारी की कड़ी ट’क्कर है।

By Arghwan Rabbhi

Arghwan Rabbhi is a researcher and journalist.

Leave a Reply

Your email address will not be published.