UAE में भारतीय महि’ला के साथ हुई हिं’सा, सुलतान बिन मुहम्मद सरकार ने उ’ठाया ये क़’दम..

November 13, 2019 by No Comments

दुबई: शार’जाह की पुलि’स उस समय एक्शन में आ गई जब उसे मालूम चला कि एक भारतीय आ’दमी अपनी प’त्नी को बु’री तरह से पी’टता है. इस आद’मी को पु’लिस ने गिर’फ़्तार कर लिया है. बुधवार की रोज़ पुलि’स ने ट्विटर पर की गई अपीलों के बाद इस आद’मी को गिर’फ़्तार किया. असल में जैसमीन सुल्ताना नाम की 33 साल की म’हिला ने ट्विटर पर एक वी’डियो पोस्ट कर के बताया था कि उनका पति उनके साथ बु’रा सुलूक़ करता है.

सुल्ताना जोकि एक आँख से रो रहीं थीं और उनका चेहरा बु’री तरह से सूजा हुआ था इस वी’डियो में कहती हैं,”मेरी म’दद करो..मैं अपने पति के साथ नहीं रहना चाहती हूँ..मेरे दो बच्चे हैं और मैं वापिस भारत जाना चाहती हूँ.” जैसे ही महि’ला ने ये वीडि’यो क्लिप डाला वैसे ही ये क्लिप वाय’रल हो गया. ये क्लिप पर तक़रीबन 37 हज़ार लोगों ने UAE की क़ा’नून स्थापित करने वाली सं’स्थाओं को टैग किया.

म’हिला ने पति के गि’रफ़्तार हो जाने के बाद कहा कि मैं ट्विटर और उन सभी लोगों का धन्यवाद करना चाहती हूँ जिन्होंने मेरा समर्थ’न किया..मैं ख़ुश हूँ कि मेरा पति पुलि’स कस्टडी में है.. पिछले इतने साल मैंने हिं’सा झेली है, अब और नहीं. महि’ला ने बताया कि उनके पति पढ़े लिखे हैं लेकिन उन्हें बहुत जल्दी ग़ुस्सा आ जाता है. महि’ला भी भारत की रहने वाली हैं.

बेंगलुरु से तअल्लुक़ रखने वाली जैसमीन को भारतीय कांसुलेट भी पूरी मदद कर रहा है.जैसमीन ने बताया कि इतवार के रोज़ उनके पति ने उन्हें बु’री तरह पी’टा.उन्होंने बताया कि इतवार के रोज़ जिस तरह की हिं’सा उनके पति ने की उसके बाद उन्हें काफ़ी चोटें आयीं. UAE की सरकार ने इस बारे में बयान जारी कर कहा है कि ये केस competent अथॉरिटी हैं’डल कर रही हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *