अब पूर्व सहयोगी ने कहा,’कांग्रेस से हाथ मिलाना भूल थी’, कांग्रेस नेता ने यूँ दिया जवाब..

December 6, 2020 by No Comments

बेंगलुरु: कर्णाटक में पुराने सहयोगी रहे जेडीएस और कांग्रेस के बीच ज़ुबानी जंग तेज़ है. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और जेडी (एस) नेता एचडी कुमारस्वामी ने शनिवार के रोज़ कांग्रेस से हाथ मिलाने को ग़लती बताया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस से हाथ मिलाकर तथा गठबंधन सरकार बनाकर पार्टी ने राज्य की जनता के बीच बनाया तथा 12 साल तक बरकरार रखा गया भरोसा खो दिया. कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने कहा कि वह “जाल” में फंस गए थे. उन्होंने कांग्रेस नेता सिद्धारमैया पर षड्यंत्र का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा ने भी उन्हें इतना बड़ा “धोका” नहीं दिया.

सिद्धारमैया ने इस बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि कुमारस्वामी झूठ बोलने में माहिल हैं. उन्होंने कहा कि आँसू बहाना उनके परिवार की पुरानी आदत है. कुमारस्वामी ने मैसूर में पत्रकारों से कहा,”मैने 2006-07 में (मुख्यमंत्री के तौर पर) राज्य की जनता का जो भरोसा हासिल किया था और जिसे 12 साल तक बरकरार रखा था वह कांग्रेस से हाथ मिलाकर खो दिया.” पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें कांग्रेस से हाथ नहीं मिलना चाहिए था, जिसने जेडी (एस) को भाजपा की “बी” टीम कहकर उसके ख़िलाफ़ अभियान चलाया था. उन्होंने कहा कि पार्टी सुप्रीमो एचडी देवगौड़ा की वजह से वो गठबंधन को राज़ी हुए थे.
HD Kumaraswamy
उन्होंने कहा,”मेरी पार्टी को अपनी मजबूती खोकर उसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है…मैं देवगौड़ा की भावनाओं के चलते जाल में फंस गया था, जिसका खामियाजा स्वतंत्र रूप से 28-40 सीटें जीतने वाली मेरी पार्टी को बीते तीन साल में हुए चुनाव के दौरान भुगतना पड़ा है.” कुमारस्वामी ने हालाँकि ये भी कहा कि वो इसके लिए अपने पिता को दोष नहीं देते हैं क्यूंकि उन्होंने ऐसा धर्मनिरपेक्ष होने की वजह से किया. उन्होंने कहा कि वह धर्मनिरपेक्ष पहचान के प्रति अपने पिता की आजीवन प्रतिबद्धता को समझते तथा उसका सम्मान करते हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *