अब भाजपा को भी हुई EVM के “खेल” से परेशानी? TMC पर लगाया गड़बड़ी का आरोप

April 6, 2021 by No Comments

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के विधानसभा चु’नाव के मैदान पर पूरे देश की न’ज़रें टिकी हुई हैं। भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के बीच सियासी घ’मासान भी देखने को मिल रहा है। 296 सीटों के लिये राज्य में 8 चरणों में वोटिंग की जाएगी। मतदान के चरण शुरू होते ही बीजेपी और भाजपा के बीच आ’रोप और प्र’त्यारोप का दौर भी शुरू हो गया। चुनाव आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक, ‘’बंगाल के उलुबेरिया में तृणमूल कांग्रेस के नेता के घर ईवीएम और वीवीपैट मिलीं है.

राज्य में तीसरे चरण में 31 सीटों के लिए मतदान किया जा रहा है। लेकिन इसी बीच टीएमसी नेता गौतम घोष के घर ईवीएम और वीवीपैट मशीनों के ब’रामद होने से हं’गामा मच गया। यह खबर उलुबेरिया से सामने आई है जहां टीएमसी नेता गौतम घोष के घर से ईवीएम और वीवीपैट प्राप्त की गई। जब ये मामला चुनाव आयोग के संज्ञान में आया तो चुनाव आयोग ने इस मामले में सेक्टर अधिकारी को नि’लंबित कर दिया है. साथ ही कहा कि इस मा’मले में शामिल सभी लोगों के खिलाफ क’ठोर कार्रवाई की जाएगी.’’

चुनाव आय़ोग ने जानकारी देते हुए कहा, ‘’बंगाल के उलुबेरिया में तृणमूल कांग्रेस के नेता के घर ईवीएम और वीवीपैट मिलीं है. इस मामले में सेक्टर अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है. यह आरक्षित ईवीएम थी, जिसे चुनाव प्रक्रिया से हटा दिया गया है.’’ बता दें कि, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में तीसरे चरण के लिए 31 सीटों के लिए वोटिंग मंगलवार को शुरू हई। राज्य की 294 विधानसभा सीटों के लिए आठ चरणों में मतदान हो रहा है। वहीं मतों की गिनती 2 मई को होगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *