अब आज़म के बेटे को घेरने की तैयारी में योगी सरकार, इस तरह से चुनाव..

September 11, 2020 by No Comments

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार सपा सांसद आज़म ख़ान और उनके परिवार के ख़िलाफ़ कुछ ज़्यादा ही लगी हुई है. भाजपा सरकार इस कोशिश में है कि आज़म के बेटे अब्दुल्ला अगले 6 साल तक चुनाव न लड़ पायें. हालाँकि इसमें वो कामयाब होगी, इसको अभी कहा नहीं जा सकता. स्वार सीट से विधायक रहे अब्दुल्ला आज़म को किस तरह से चुनाव लड़ने से रोका जाए इसके लिए सरकार रणनीति बना रही है.

सरकार जानती है कि ये मामला अदालत में जाएगा, ऐसे में क़ानूनी दाँव-पेंच को समझने की कोशिश की जा रही है. एक समाचार वेबसाइट की ख़बर के मुताबिक़ पिछले साल दिसंबर में स्वार सीट से चुनाव जीतने वाले अब्दुल्ला आज़म के निर्वाचन को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने रद्द कर दिया था, तभी से इसकी तैयारी की जा रही थी. ये भी जानकारी मिली है कि इस प्रकार की एक चिट्ठी चुनाव आयोग को भेजी गई थी जिसे आयोग ने ये कहकर वापिस कर दिया था कि ये उनके कार्यक्षेत्र का मामला नहीं है.

ख़बर है कि न्याय विभाग इस पूरे मामले का अध्ययन कर रहा है.भाजपा चाहती है कि काम तो हो जाए लेकिन उस पर कोई ऊँगली न उठे. हालाँकि क़ानूनी जानकार मानते हैं कि ये मामला अगर आगे बढ़ता है तो अदालतों के चक्कर लगाएगा ही, ऐसे में बहुत मुमकिन है कि सरकार को झटका लग जाए. यही वजह है कि सरकार फूँक-फूँक के क़दम रख रही है. हालाँकि इस मामले में प्रमुख सचिव (न्याय) जेपी सिंह ने बताया कि अभी तक उनके दफ्तर में ऐसी कोई फाइल नहीं आई है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *