आयो’जकों पर बु’री तरह ना’राज़ हुए ओवैसी,’ऐसी ह’रकत का अंदाज़ा होता तो कभी नहीं आता..’

भारत राजनीति

बेंगलुरु: यहाँ CAA और NRC के ख़िलाफ़ आयोजित एक सभा के दौरान एक लड़की ने आप’त्तिजनक नारे लगाये. लड़की मंच पर आ गई और ‘पाकिस्तान ज़िन्दाबाद’ के नारे लगाने लगी. लड़की पर दे’शद्रोह का मुक़दमा दर्ज किया गया है. इस कार्यक्रम में आल इंडिया मजलिस ए इत्तिहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदउद्दीन ओवैसी भी मौजूद थे. लड़की की नारेबाज़ी से ओवैसी बु’री तरह नाराज़ हो गए. उन्होंने इसका ऐतराज़ आयोजकों से भी जताया.

ओवैसी ने कहा,”न तो मेरा और न ही मेरी पार्टी का इस महिला से कोई संबंध है. आयोजकों को उसे यहां नहीं बुलाना चाहिए था. यदि मुझे यह पता होता तो मैं यहां नहीं आता. हम भारत के लिए हैं और हम किसी भी तरह दुश्मन देश का समर्थन नहीं करते. हमारा पूरा आंदोलन भारत को बचाने के लिए है.” उन्होंने साफ़ किया कि इस लड़की का उनकी पार्टी से कोई लेना देना नहीं है. आपको बता दें कि जब महिला इस नारे को लगा रही थी तो उसे रोकने की कोशिश की गई.

ओवैसी ने भी महिला को रोकने की कोशिश की लेकिन लड़की पाकिस्तान ज़िन्दाबाद के नारे लगाती रही. आख़िर में पुलिस मंच पर आयी और लड़की को हटाया गया. बेंगलुरु पुलिस ने महिला के ख़िलाफ़ देशद्रो’ह का केस दर्ज किया है वहीँ ओवैसी ने महिला की बयानबाज़ी की भरसक निंदा की. लड़की का नाम अमूल्या बताया जा रहा है. ख़बर है कि इस घटना के बाद ओवैसी ने आयोजकों की भी क्लास ली.

उन्होंने आयोजकों से पूछा कि किस आधार पर लोगों को मंच पर बुला लिया जाता है. इस तरह की हरकतों से आन्दोलन को बदनामी मिलती है. उन्होंने कहा कि लोग एक तरफ़ अपने हक़ की लड़ाई लड़ रहे हैं और दूसरी ओर इस तरह से कोई भी आकर मंच पर उल्टा-सीधा बक जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *