फिल्म अभिनेता बॉबी देओल एक वक्त पर अपने करियर की ऊंचाइयों को छू रहे थे। लेकिन कई सालों तक उन्होंने फिल्मों से दूरी बनाए रखी हाल ही में बॉबी देओल ने दोबारा फिल्मों में वापसी सलमान खान के साथ फिल्म रेस 3 में की है। जिसमें एक बार फिर बॉबी देओल ने अपने अभिनय से लोगों को चौंका दिया। लेकिन उनकी सबसे खास चर्चा हुई एमएक्स प्लेयर पर रिलीज हुई वेब सीरीज आश्रम से जिसमें बॉबी देओल ने बाबा निराला का किरदार निभाया है।

इस किरदार में बॉबी देओल को लोगों द्वारा काफी पसंद किया गया है। देशभर में बॉबी देओल ने वेब सीरीज आश्रम में बाबा निराला का किरदार निभा कर खूब सुर्खियां बटोरी हैं। आपको बता दें कि अपने अभिनय और पर्सनालिटी से लाखों दिलों पर राज करने वाले बॉबी देओल ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत हिंदी सिनेमा में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट से की थी।

उन्होंने अपने ही पिता की फिल्म धर्मवीर में चाइल्ड आर्टिस्ट का रोल किया था। उसके बाद सही मायने में उनके करियर की शुरुआत साल 1995 में आई फिल्म बरसात हुई। जिसमें फिल्म अभिनेता राजेश खन्ना की बेटी ट्विंकल खन्ना ने भी अपने करियर की शुरुआत की थी।

आपको बता दें कि फ्री में घराने से ताल्लुक रखने के बावजूद भी बॉबी देओल की फिल्मों में कुछ खास सफलता हासिल नहीं हो पाई। लेकिन इसके बावजूद भी बॉबी देओल आज करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि अगर बॉबी देओल की फिल्में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई और उनके करियर में ज्यादातर गिरावट ही रही। तो बॉबी देओल की तरह से करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। तो आइए आज आपको इसकी जानकारी देते हैं।

caknowledge.com की रिपोर्ट के अनुसार साल 2021 में बॉबी देओल के पास 50 करोड़ रुपए के आस पास की संपत्ति है। उनका नेट वर्थ 7 मिलियन डॉलर बताया गया है। जानकारी के मुताबिक आश्रम के बाबा निराला यानी कि बॉबी देओल 1 महीने में 50 लाख की कमाई कर लेते हैं। साल भर में उनकी आमदनी 6 करोड़ के आसपास होती है। असल में बॉबी देओल आ जाऊं किधर आ रॉयल लाइफ जीते हैं।

बॉबी देओल राजाओं की तरह जीते हैं। मुंबई के विले पार्ले इलाके में वो एक आलीशान घर में रहते हैं। जिसका नाम धर्मेंद्र हाउस है। रिपोर्ट के मुताबिक इस घर की कीमत 6 करोड़ रुपए है। देश भर में बॉबी की कई रियल एस्टेट प्रॉपर्टी भी है।

यही नहीं बॉबी देओल के पास महंगी कारों और रॉयल गाड़ियों की भी बड़ी सारी कलेक्शन है। उनके पास Range Rover Sport, Land Rover Freelander 2, Range Rover Vogue, W221 Mercedes-Benz S-Class, and Porsche Cayenne जैसी गाड़ियां मौजूद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *