मुंबई: महाराष्ट्र की सियासत में इन दिनों अ’टकलों का दौर जारी है। 2019 महाराष्ट्र चुनाव में शिवसेना और बीजेपी के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर अ’नबन हो गई थी। नतीजन इन दोनों ही दलों का गठबंधन टू’ट गया था। जिसके बाद शिवसेना ने कांग्रेस और एनसीपी के साथ गठबंधन किया और शिवसेना के उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। लेकिन अब बीजेपी और शिवसेना के तेवर में बदलाव आने लगा है।

2019 में हुई अनबन के बाद अब दोनों ही दलों के बीच दोस्ती के सुर सुनाई दे रहे हैं। इसी विषय पर शिवसेना के सांसद संजय राउत ने कहा है कि बीजेपी से शिवसेना का रिश्ता बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान और किरण राव की तरह है। बता दें कि इन दोनों ने ही दो दिन पहले एक साझा बयान जारी करते हुए तलाक किया है। लेकिन तलाक़ के बावजूद इन दोनों ने भविष्य में अच्छे रिश्ते रखने की बात कही है।

राउत ने कहा, “हम लोग भारत-पाकिस्तान नहीं हैं. हमारे रिश्ते आमिर खान और किरण राव की तरह है। हमारे यानी शिवसेना और बीजेपी के राजनीतिक रास्ते अलग हैं लेकिन हमारी दोस्ती कायम रहेगी।” बता दें कि तलाक के बाद आमिर खान और किरण राव ने अपने बयान में कहा कि, तलाक के बाद पानी फाउंडेशन और अन्य कामों के लिए वो सहयोगी की तरह काम करेंगे। और अपने बेटे के लिए को-पेरेंटिंग करेंगे।

तलाक के बाद नया अध्याय शुरू होगा। दोस्ती कायम रहेगी। रविवार को बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि, शिवसेना और बीजेपी के बीच वैचारिक मतभेद हैं। “हमारा हाथ छोड़ कर हमारे साथी जिनके विरोध में चुनाव लड़ कर आए, उनका हाथ पकड़ कर चले गए। इसीलिए मतभेद पैदा हुआ। लेकिन वे हमारे श’त्रु नहीं है।”

हाल ही में बीजेपी विधायक आशीष शेलार और शिवसेना सांसद संजय राउत के साथ एक बैठक हुई। इसपर शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता ने कहा, “हमारे बीच राजनीतिक और वैचारिक मतभेद हो सकता है, लेकिन अगर हम सार्वजनिक कार्यक्रमों में आमने-सामने आते हैं तो अभिवादन जरूर करेंगे। मैं शेलार के साथ सबके सामने भी कॉफी पीता हूं।”

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *