आख़ि’री ओवर में दो बड़े खिलाड़ियों को आ’उट करके शमी ने किया क’माल, आख़िरी बॉल पर..

January 29, 2020 by No Comments

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच हुए तीसरे टी-20 मैच में भारत ने एक बेहद रोमांचक मुक़ाबले में जीत दर्ज की. रोहित शर्मा ने सुपर ओवर में शानदार बल्लेबाज़ी की और आख़िरी दो गेंदों पर दो शानदार छक्के लगाकर भारत को 5 मैचों की सिरीज़ में 3-0 अजेय बढ़त ले ली. भारत ने इस मैच में पहले खेलते हुए 179 रन का स्कोर बनाया लेकिन न्यूज़ीलैंड के खिलाड़ियों ने पूरी कोशिश की और मैच को आख़िरी छोर तक पहुँचा दिया.

न्यूज़ीलैंड की पारी में आख़िरी ओवर मुहम्मद शमी ने कराया. ये ओवर ही मैच में सबसे निर्णायक रहा. आख़िरी ओवर में न्यूज़ीलैंड की टीम को 9 रन की ज़रूरत थी लेकिन मुहम्मद शमी ने अपने ओवर में सिर्फ़ 8 ही रन दिए. पारी की आख़िरी गेंद को रॉस टेलर फ़ेस कर रहे थे और सिर्फ़ एक ही रन जीत के लिए चाहिए था. ऐसा लग रहा था कि टेलर आसानी से ये रन बना लेंगे लेकिन शमी ने उन्हें बोल्ड कर दिया.

Md Shami


न्यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने 95 रनों की शानदार पारी खेली लेकिन वो अपनी टीम को जीत न दिला सके. शमी ने इसके पहले केन विलियमसन को भी आउट किया था. शमी के आख़िरी ओवर के बारे में विस्तार से बताएं तो पहली गेंद पर रॉस टेलर ने छक्का लगा दिया और लगा कि अब तो मैच गया. अगली गेंद पर टेलर ने एक रन ले लिए.इसके बाद विलियमसन आउट हो गए. शमी की चौथी गेंद पर कोई रन नहीं बना और अगली गेंद पर टिम शेफ़र्ट ने बाई का एक रन ले लिया. आख़िरी गेंद पर शमी ने रॉस को बोल्ड कर दिया. मैच टाई हो गया और फिर सुपर ओवर में इसका फैसला हुआ.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *