PM मोदी के भाई के अनशन पर बैठने की ये थी वजह..

February 4, 2021 by No Comments

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी बुधवार को अमौसी एयरपोर्ट पर अनशन पर बैठ गए। उन्होंने आरोप लगाया कि लखनऊ पुलिस ने उनके स्वागत के लिए एयरपोर्ट आए कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया है। सोशल मीडिया पर यह मामला वायरल होने पर आनन-फानन में पुलिस ने हिरासत में लिए गए कार्यकर्ताओं को रिहा कर दिया। करीब दो घंटे तक अनशन करने बाद प्रह्लाद मोदी सड़क मार्ग से सुल्तानपुर के लिए रवाना हो गए। उधर, एडीसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा ने प्रह्लाद मोदी के किसी भी कार्यकर्ता की गिरफ्तारी या हिरासत में लेने की बात से इनकार किया है।

विश्व हिन्दू महासंघ और ऑल इंडिया फेयर प्राइज शॉप एसोसिएशन के उपाध्यक्ष प्रहलाद मोदी दिल्ली से आने वाली 2 बजे की उड़ान से राजधानी पहुंचे थे। उनको सुलतानपुर और जौनपुर में योग सोशल सोसाइटी की ओर से सम्मानित किया जाना था। पुलिस ने एक दिन पहले ही सोसाइटी औऱ उसके कार्यक्रम को फर्जी बताते हुए आयोजक को हिरासत में ले लिया था। ऐसे में प्रहलाद मोदी ने जिद पकड़ ली कि जिन समर्थकों और आयोजकों को गिरफ्तार किया गया है, उन्हें रिहा किया जाए।योग सोशल सोसाइटी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष माया ए आनंद ने बताया कि प्रह्लाद मोदी सामाजिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए चार दिवसीय दौरे हैं।

बुधवार को प्रह्लाद मोदी जब अमौसी एयरपोर्ट पर उतरे तो उन्हें इसकी जानकारी मिली। इसी बीच उनसे मिलने पहुंचे 10 से अधिक कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इस पर मोदी नाराज हो गए और उनकी रिहाई की मांग पर अनशन पर बैठ गए। मोदी का कहना है कि वह निजी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सुल्तानपुर जाने के लिए लखनऊ आए थे। उन्हें पता चला कि उनके कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लेकर थाने में बैठाया है। उन पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। यह कैसे हो सकता है कि मेरे बच्चे जेल में रहे और मैं बाहर रहूं। इसके बाद वह एयरपोर्ट पर अनशन पर बैठ गए थे। लखनऊ पुलिस ने उन्हें समझाया कि पीएमओ से इस संबंध में आदेश है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *