आज शाम PM मोदी करेंगे बड़ी घोषणाएँ, ख़ुद ट्वीट कर दी जानकारी..

October 20, 2020 by No Comments

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगल के रोज़ ट्वीट कर ये जानकारी दी कि वो शाम 6 बजे राष्ट्र के नाम सन्देश देंगे. उनके इस ट्वीट के बाद उम्मीद की जा रही है कि प्रधानमंत्री मोदी कुछ अहम घोषणाएं इस संबोधन में कर सकते हैं. ऐसा भी मुमकिन है कि प्रधानमंत्री अपने संबोधन में कोरोना के कमज़ोर पड़ने की बात भी कहें. कोरोना संक्रमितों की तादाद देश में 76 लाख के क़रीब पहुँच चुकी है लेकिन अब रोज़ आने वाले केसेस कम हो गए हैं.

इसको महामारी के ख़िलाफ़ एक कामयाबी माना जा सकता है. पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, “आज शाम 6 बजे राष्ट्र के नाम संदेश दूंगा. आप जरूर जुड़ें.” हालाँकि हम साफ़ कर दें कि प्रधानमंत्री की ओर से ऐसी कोई सूचना नहीं है कि वो किस विषय पर बात रखेंगे. जानकारी के लिए बता दें कि देश में कोरोनावायरस संक्रमण के 46,790 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 75,97,63,000 हो गई है.


पिछले 24 घंटे में 587 लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 1,15,197 हो गई है. राहत की बात यह है कि पिछले तीन महीनों में पहली बार संक्रमण के नए मामले सबसे कम आए हैं. इससे पहले, 23 जुलाई को 50 हजार से कम (45,720) नए मामले दर्ज किए गए थे. सरकार ने कहा था कि देश ने कोरोना के पीक को पार कर लिया क्योंकि सितंबर में जहां रोजाना आने वाले नए COVID केसों की संख्या 90,000 से ज्यादा थी, अब वह घटकर 50 से 60 हजार के बीच रह गई है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *