बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता और किंग खान के नाम से पहचाने जाने वाले शाहरुख़ खान काफी समय से चर्चा में बने हुए है, हाल ही में बॉलीवुड के किंग खान अपने बड़े बेटे आर्यन खान को लेकर सुर्खियों में बने हुए थे , बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान और उनका परिवार बेटे आर्यन को लेकर एक समय काफी मुश्किल दौर से गुजर रहा था। शाहरुख़ खान कि फैन फोल्लोविंग पुरे देश भर में है शाहरुख़ खान काफी समय से सिल्वर स्क्रीन पर नज़र नहीं आए है फिर भी सुर्खियों में छाय हुए है आप को बता दे कि इसी बीच शाहरुख़ खान के समर्थन में एक कविता लिखी गई है जो बहुत तेज़ी वायरल हो रही है.

शाहरुख़ खान और उनके परिवार को मुश्किल दौर में देखकर फैंस उनका जमकर समर्थन कर रहे है इसी बीच उनके समर्थन में लिखी कविता ‘एक शाहरुख में पूरा हिंदुस्तान बसता है’ तेज़ी से इंटरनेट पर वा’य’रल हुआ था। यह कविता लेखक और एक्टिविस्ट अखिल कात्याल ने शाहरुख़ खान के समर्थन में लिखी हैं। जो अब सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है।

इस कविता को लेकर फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोग भी लगातार अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कविता की सबसे बड़ी खासियत ये है कि इसमें शाहरुख़ खान के तमाम कैरेक्टर के नामों का ज़िक्र करते हुए अंतिम के 2 पंक्तियों में दिल से जुड़े ज़ज़्बात लिखे गए हैं। साथ ही साथ समाज को समझाया गया है कि शाहरुख़ खान वो कलाकार हैं जिनके अदाकारी में संसार बसता है।

इस कविता में सबसे खास क्या है:- अखिल कात्याल ने इस कविता में उन्होंने शाहरुख़ खान की मशहूर फिल्मों के किरदार के नाम लिखे हैं। इन किरदारों के दुवारा अखिल ने शाहरुख खान के बारे में बताया गया है। अखिल कात्याल ने इस कविता के आखिरी में जो लाइन लिखा है उसने हर किसी का दिल जीत लिया है और इस कविता की ये सबसे बड़ी खासियत है। अखिल की इस कविता को लेकर स्वरा भास्कर, नीरज घायवन, कनिका ढिल्लन ने भी प्रतिक्रिया देते हुए उनकी जमकर तारीफ की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *