इन दिनों सोशल मी’डिया पर एक ख़बर बहुत च’र्चा में है. एक ख़बर जो सुनने में हो सकता है अट’पटी भी लगे लेकिन असल में ये दिलचस्प है और दिल को सुकून देने वाली है. हाल ही में सो’शल मीडिया पर एक ख़बर की बड़ी चर्चा है, ये ख़बर है एक अस्पता’ल में काम करने वाली नर्सों के बारे में. दरअसल एक ही अस्प’ताल की कई नर्सेस एक साथ प्रे’ग्नेंट हो गई हैं और इन नर्सों ने अपने बे’बी बं’प और डि’ली’वरी की तस तारीख की तस्वीर शेयर कर सोशल मीडिया पर ख’लब’ली म’चा दी है.

बताया जा रहा है कि यह सभी नर्से एक ही अ’स्पताल के एक ही वार्ड में काम कर रही थी और सभी की डिलीव’री की तारीख अप्रैल से जुलाई के बीच में ही है। सोशल मीडिया पर शेयर की गई इस तस्वी’र को देखकर लोग यही कह रहे हैं कि यह एक अ’जीब किस्म का सं’योग है। अस्प’ताल में डॉक्टर सबसे ज्यादा जरूरी होता है लेकिन म’री’जों की देख’भा’ल की जि’म्मेदा’री नर्सों की ही होती है।

ऐसे में जब 9 नर्से एक साथ प्रेग्नेंट हो गईं थी। अस्प’ताल में म’री’जों की चिं’ता भी बढ़ने लगीं। बताया जाता है कि बहुत से लोगों ने इसे एक प’ब्लि’सिटी ‘स्टं’ट माना था। बहुत से लोग अस्पता’ल में ये देखने भी गए थे कि ये नर्सेज सच में प्रेग्नेंट हैं या सिर्फ इन्होंने बे’बी बं’प की झू’ठी तस्वीर शेयर की है। गौरतलब है कि अस्प’ताल का कहना था कि प्रे’ग्नेंट औ’रतों को देखकर दूसरी और’तें भी मां बनने के लिए प्रे’रित होती हैं।

अ’स्प’ताल का कहना था कि अपने ब्रैंड और अस्पता’ल के नाम को बढ़ाने के लिए उन्होंने ऐसा करवाया था। गौरतलब है कि ये मामला सिर्फ एक अ’स्प’ताल का नहीं था। अमेरिका में एक और ऐसा ही अ’स्पता’ल था जहां 16 नर्सों के एक साथ प्रे’ग्नें’ट होने की खबरें सामने आईं थी। इस अस्पता’ल का कहना था कि ये किसी तरह का कोई स्टं’ट नहीं है बल्कि उनकी 16 नर्से सच में प्रे’ग्नें’ट हो गई थीं। ये सभी नर्से अस्प’ताल के सबसे सं’वेदन’शील विभाग में काम करती है, लेकिन अ’चा’नक से सबको पता चला कि ये सभी नर्से ग’र्भव’ती हैं। डॉक्टरों का अनुमान था कि अक्टूबर से जनवरी के बीच ये सभी औरतें मां बन जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *