441 रन की पारी खेलकर इस खिलाड़ी ने म’चाया तहल’का..

नवी मुम्बई में डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट में हार्दिक पंड्या ने अपने शानदार प्रद’र्शन से भारतीय क्रिकेट टीम में जगह बना ली है। वहीं एक और बल्लेबाज़ ने इस टूर्नामेंट में अपने बल्ले से तबा’ही मचा दी। भारत के इस बल्लेबाज़ ने छ’क्के-चौकों की बारिश कर के हार्दिक पंड्या से ज़्यादा रन बनाए। इस बल्लेबाज़ ने 6 पारियों में 37 छक्के लगा कर 441 रन की पारी खेली। जिसके बाद भी इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में जगह नहीं मिली थी। यहां बात हो रही थी भारत के दि’ग्गज खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव की।

जिन्हें साउथ अफ्रीका के खि’लाफ सीरीज में भारतीय टीम में नहीं लिया गया। साउथ अफ्रीका के खि’लाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए रविवा’र को टीम इंडिया ने खिलाड़ियों का चयन कर ऐलान कर दिया। जिसमें हार्दिक पंड्या के साथ साथ भुवनेश्वर कुमार और शिखर धवन की भी वापसी हुई। यहां तक कि शुभमन गिल को भी वनडे टीम में जगह मिली। लेकिन धुआंधा’र प्रदर्शन के बावजूद भी सूर्यकुमार यादव को टीम में नहीं लिया गया।

Suryakumar Yadav

बता दें कि सूर्यकुमार यादव ने र’णजी ट्रॉफी, विजय हजारे ट्रॉफी से लेकर सभी टूर्नामेंट में रन बनाए हैं। हाल ही में उन्होंने डीवाई पाटिल टी20 कप में भी सूर्यकुमार सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे, बावजूद इसके उन्हें टीम इंडिया में मौ’का नहीं मिला। डीवाई पाटिल टी20 कप में सूर्यकुमार यादव ने 6 पारियों में 3 शतक लगाए, उन्होंने 80 से ज्यादा के औसत से 441 रन ठोके। एक मुकाबले में तो सूर्यकुमार ने महज 63 गेंदों में 143 रनों की तूफानी पारी खेली, जिसमें उन्होंने 7 चौके और 14 छक्के जमाए लेकिन इसके बावजूद सेलेक्टर्स की नजर सूर्यकुमार यादव पर नहीं पड़ी और एक बार फिर उन्हें मौका नहीं मिल पाया।

भारत के और खिलाड़ियों ने सूर्यकुमार यादव के टीम में चयन ना होने पर निरा’शा जताई। भारतीय टीम के गेंदबाज हरभजन सिंह ने कई बार सूर्यकुमार यादव को मौका नहीं मिलने पर निरा’शा जताई है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा था कि “आखिर उसने गलत क्या किया है? सूर्यकुमार दूसरे खिलाड़ियों की तरह ही रन बना रहे हैं जो कि इंडिया ए और इंडिया बी के लिए चयनित हो रहे हैं। अलग खिलाड़ियों के लिए अलग-अलग नियम क्यों?” हाल ही में खुद सूर्यकुमार ने भी एक इंटरव्यू में खुला’सा किया था कि उन्हें टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा ने मैसेज कर कहा था कि वो ऐसे ही रन बनाते रहें जल्द उन्हें टीम इंडिया में जगह मिल सकती है। हालांकि अबतक ऐसा हुआ नहीं, जाने कब सूर्यकुमार का नंबर आएगा?

About Arghwan Rabbhi

Arghwan Rabbhi is a researcher and journalist.

View all posts by Arghwan Rabbhi →

Leave a Reply

Your email address will not be published.