एन जगदीशन (N Jagadeesan 277) ने विजय हज़ारे ट्रॉफी में 277 रन की शानदार पारी खेलकर बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. इस बल्लेबाज़ ने 114 गेंद में 25 चौके और 15 छक्के जड़कर गेंदबाज़ों को तो बेहाल किया ही साथ में लिस्ट ए क्रिकेट के इतिहास में सबसे बड़ा स्कोर बनाने के साथ ही वे लगातार 5 शतक लगाने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं।

तमिलनाडु के इस बल्लेबाज़ ने विजय हज़ारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ खेलते हुए ये कारनामा किया. शतक पूरा करने में जगदीशन ने 77 गेंदों का सामना किया और इसके बाद एक ऐतिहासिक पारी खेलकर इतिहास रच दिया।

इसके अलावा अगर जगदीशन तिहरा शतक पूरा कर लेते तो वे वन डे क्रिकेट में ये कारनामा करने वाले इतिहास के पहले बल्लेबाज बन जाते लेकिन वे ऐसा नहीं कर पाए और 42वें ओवर में आउट हो गए इसके बावजूद इस 26 वर्षीय खिलाड़ी ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है बता दें कि जगदीशन ने इंग्लैंड के 22 वर्षीय एलिस्टर ब्राउन का रिकॉर्ड ये पारी खेलकर तोड़ दिया है।

जिन्होंने सरे के लिए खेलते हुए ग्लैमरगन के लिए 268 रन की पारी लिस्ट ए मैचों में खेली थी एन जगदीशन ने विजय हजारे ट्रॉफी में सबसे ज्‍यादा शतक जमाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। उन्‍होंने विराट कोहली (2008 में चार शतक) के 12 साल पुराने रिकॉर्ड को ध्‍वस्‍त किया।

5 नारायण जगदीशन जबकि 4 विराट कोहली, पृथ्‍वी शॉ, रुतुराज गायकवाड़ और देवदत्‍त पडिक्‍कल। नारायण जगदीशन ने लिस्‍ट ए क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा लगातार शतक जमाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। उन्‍होंने श्रीलंका के कुमार संगकारा, दक्षिण अफ्रीका के अलविरो पीटरसन और देवदत्‍त पडिक्‍कल को पछाड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *