24 लोकसभा सांसदों को हुआ कोरो’ना, अकेले भाजपा के ही इतने सांसद..

September 14, 2020 by No Comments

नई दिल्ली: सोमवार से शुरू हुए संसद के मानसूत्र सत्र की शुरुआत हो गई है लेकिन इसके पहले हुए कोरो’ना वायर’स टेस्ट में 24 लोकसभा सांसदों की रिपोर्ट पॉज़ि’टिव आयी है, इनमें सबसे अधिक सांसद भाजपा के हैं. इन सांसदों का कोरो’ना टेस्ट संसद भवन में 13 और 14 सितम्बर को किया गया था जिनमें 24 की रिपोर्ट पॉज़ि’टिव आयी है.

इनमें से कम से कम 12 सांसद भाजपा के हैं जबकि YRS कांग्रेस के 2 सांसद, शिवसेना, RLP और DMK का एक-एक सांसद कोरो’ना सं’क्रमित है. आपको जानकारी दे दें कि सत्र के शुरू होने से पहले ही ये नियम बन गया था कि सभी सांसद और कर्मचारी को’विड टे’स्ट करायेंगे. यदि उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आती है तो उन्हें परिसर में प्रवेश दिया जाएगा अन्य’था उन्हें अन्दर नहीं आने दिया जाएगा.नियम में ये भी साफ़ किया गया है कि रिपोर्ट 72 घंटे से ज़्यादा पुरानी अगर हुई तो मान्य नहीं होगी. मानसून सत्र शुरू होने की जब बात चली तो दोनों सदनों के उम्रदराज़ सांसदों ने इस पर चिंता जताई थी.
Corona Vaccine[/caption]
आधिकारिक आंक’ड़ों के मुताबिक, राज्यसभा के 240 सांसदों में से 97 सांसद 65 साल से ज्यादा है, वहीं 20 ऐसे सांसद हैं, जिनकी उम्र 80 साल के ऊपर है, जिसमें 87 साल के मनमोहन सिंह और 82 साल के एके एंटनी का नाम शामिल है. कोरो’ना का असर पहले ही देश के सांसदों पर पड़ चुका है. दो दर्ज़न के क़रीब सांसद संक्रमित हो चुके हैं और तमिलनाडु के एच वसंतकुमार इस वा’यरस की वजह से जान भी गँवा चुके हैं. देश भर में इस बीमारी ने कई विधायकों की भी जान ली है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *