चंडीगढ़: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री व इनेलो के सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला ने बीजेपी की सरकार के लिए बड़ी बात कही है। ओमप्रकाश चौटाला ने कहा कि, 2024 तक बीजेपी की सरकार सत्ता में नही रहेगी। बीजेपी की सरकार कमज़ोर पड़ चुकी है। देश में मध्यावधि चुनाव के दावे पर उन्होंने इस बात को कहा. वहीं दूसरी ओर उन्होंने दावा किया कि हरियाणा में भी भाजपा-ज्ज्पा गठबंधन सरकार अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर सकेगी.

ओमप्रकाश चौटाला ने कहा कि बीजेपी की ग’लत नीतियों की वजह से देश के सभी लोग परेशान हैं। मुझे ऐसा नज़र आ रहा है कि लोगों को 2024 तक इंतज़ार नहीं करना पड़ेगा। बीजेपी और जजपा की गठबंधन वाली सरकार 2024 तक सत्ता में नही चल पाएगी। उन्होंने कहा कि, जो लोग इनेलो को छोड़कर गए थे आज उन्हें अपने फैसले पर अफसोस हो रहा है। इनलो को छोड़कर गए लोग इनेलो में वापस शामिल होना चाहते हैं।

ओमप्रकाश चौटाला ने कहा कि हर इनलो का जनाधार बढ़ता जा रहा है। कार्यकर्ताओं को लोगों से जनसपंर्क अभियान चलाकर पार्टी को मजबूत करना चाहिए। सरकार ने कृषि कानूनों को किसानों पर थोपपर उन्हें अपने खेतों में ही मज़दूर बना दिया है। कार्यकर्ताओं को किसान आंदोलन को मजबूत करने के लिए अपना पूरा सहयोग देना चाहिए। चौटाला ने आगे यह भी कहा की, हरियाणा में आज भ्रष्टाचार फैला हुआ है और ड’र का माहौल बना हुआ है।

इनेलो जब दोबारा सत्ता में आएगी तो उसके बाद शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार के लिए सरकारी नीति बनाई जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि, दूसरे दलों में पैसों में टिकट मिलती है। जबकि जनता इनेलो की टिकटों का बंटवारा जानती हैं। इनेलो एक ऐसी पार्टी है जो अपने उम्मीदवारों की मदद करती है उनसे पैसे नही लेती।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *