2022 विधानसभा चुनाव बसपा कैसे लड़ेगी? मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया…

June 28, 2021 by No Comments

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र सभी राजनीतिक दल अपनी रणनीतिक तैयारियों में जुट गए हैं। इसी बीच बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एक बड़ा एलान किया है। मायावती ने कहा कि, बसपा यूपी में जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव नहीं लड़ेगी। उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपनी जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में ऊर्जा और समय को ब’र्बाद नही करने को कहा। बल्कि, इस ऊर्जा को आने वाले विधानसभा चुनाव में लगाने के लिए कहा। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मायावती ने यह भी कहा कि, उत्तर प्रदेश के अंदर आने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बहुजन समाज पार्टी के खिलाफ ष’डयंत्र रचा जा रहा है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में मायावती ने बसपा के कार्यकर्ताओं से आह्वान करते हुए कहा कि, किसी भी प्रकार की अ’फवाह पर ध्यान न दें। 2022 में आने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट जाएं। मायावती ने आने वाले चुनाव में किसी भी राजनीतिक दल के साथ गठबंधन न करने का एलान भी किया। उन्होंने कहा बसपा अकेले चुनाव ल’ड़ेगी। किसी भी राजनीतिक दल के साथ गठबंधन नही करेगी। यूपी जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव को लेकर मायावती ने कहा कि अगर चुनाव निष्पक्ष होते तो शायद हम लड़ते, लेकिन ऐसा नहीं है। चुनाव में बहुत धां’धली हो रही है।

उन्होंने कहा कि, जब बसपा की सरकार थी तब जितने भी छोटे-बड़े चुनाव हुए किसी में भी कोई ग’ड़बड़ी नही हुई। चुनाव अंदर गड़बड़ी लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं हैं।मायावती ने कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा की, 2022 में सभी जिला पंचायत अध्यक्ष सरकार बनने पर खुद ही बसपा में शामिल हो जाएंगे। इसलिए संगठन को मजबूत करने की ओर ध्यान दिया जाना चाहिए। बसपा को मीडिया में एक कमज़ोर दल के रूप में दिखाए जाने की सा”ज़िश हो रही है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मायावती ने 2022 चुनाव के लिए एक नारा भी दिया. उन्होंने कहा, ‘यूपी को बचाना है, सर्वजन को बचाना है, 2022 में बसपा को लाना है.”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *